HARIDWARUttarakhand

स्पर्श गंगा संस्था ने स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को किया जागरूक,

हरिद्वार,
स्पर्श गंगा परिवार की मातृ शक्ति और युवा शक्ति ने  माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाते हुए हरिद्वार के विभिन्न घाटो और सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया।
मातृ शक्ति  और युवा शक्ति ने शनिवार को ज्वालापुर में पुल जटवाड़ा,आदिशक्ति महामाई घाट, बाल्मीकि घाट, रविदास घाट, सीता घाट, मुनीश्वर घाट, अवधूतमण्डल घाट, के साथ साथ गोपीचन्द्र कालोनी जगजीतपुर, सुभाषनगर,बहदराबाद में  स्वच्छता अभियान चलाया और लोगो को जागरूक किया।
स्पर्श गंगा अभियान परिवार की पूनम चौहान ने कहा कि बरसात के समय बीमारियों का खतरा और मौसमो की अपेक्षा ज्यादा रहता है। इस मौसम में बीमारी के कीटाणु गंदगी में पनपते है। इसलिये इस समय अपने आस पास के परिवेश में गंदगी को खत्म करना है। उंन्होने अपील कि  पानी को ज्यादा समय तक एक जगह में संग्रहित नही होने देना है।
रेनू शर्मा जी ने विभिन्न शहरों से आये यात्रियों से निवेदन किया कि गगा को साफ रखें।
पॉलीथिन,कपड़े पूजा की सामग्री को माँ गंगा में प्रवाहित न करें और गंगा में साबुन का इस्तेमाल नही करें।
सरिता सिंह ने कहा गंगा को प्रदूषणमुक्त रखने के लिए जन जागरूकता जरूरी है।
स्पर्श गंगा अभियान के प्रणेता पूर्व मुख्यमंत्री व  सांसद डॉ  रमेश पोखरियाल निशंक जी को
फ्रांस की राजधानी पेरिस में हिमालय, गंगा व पर्यावरण संरक्षण के लिए किए गए कार्यों पर ग्लोबल आर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ओरिजिन गोपियों  ( GOPIO) द्वारा मिले सम्मान पर स्पर्श गंगा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई दी।
स्पर्श गंगा परिवार से रजनीं वर्मा,
मीनू शर्मा, सन्तोष सैनी, रूबी बेगम, आमरीन, सुखमित कौर,,अमन, आशु, रेनू लोदी, तृप्ता शर्मा, बिमला ढोंढ़ीयाल ,लक्ष्मी नेगी,आशीष झा, राजेश लखेड़ा,अरविन्द शर्मा आदि
ने अभियान चलाया।
Show More

Related Articles

Close