BreakingDesh VideshHARIDWARPOLITICSUttarakhandVishesh Khabar

हरिद्वार में हर की पौड़ी पर गंगा जी मे होगा अटल जी का अस्थि विसर्जन, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित हजारो लोग देंगे अपने प्रिय नेता को अंतिम विदाई

हरिद्वार,
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियां कल 19 अगस्त को हरिद्वार में गंगा जी मे विसर्जित की जाएंगी। अटल जी के अस्थि विसर्जन को लेकर हरिद्वार में तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। हर की पौड़ी को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री रहे अटल जी के अस्थि विसर्जन के लिए दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 
आज उत्तराखंड के मुख्य मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सुबह ही हरिद्वार पंहुच गये थे। अस्थि विसर्जन के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री आदित्यनाथ योगी, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी सहित कई बड़े नेता, मंत्री और बड़ी हस्तियां अटल जी को अंतिम विदाई देने के लिए हरिद्वार पंहुच रहे है। अटल जी के अंतिम विदाई के मौके पर देश भर से भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है।  करीब 30 से 35 हजार लोगों के अपने प्रिय नेता जननायक अटल जी को अंतिम विदाई देने के लिए हरिद्वार पंहुचाने का अनुमान है। इतनी भारी भीड़ और तमाम वीवीआइपी के हरिद्वार आने को देखते हुए पुलिस प्रशासन सुरक्षा के कड़े इंतेजाम कर रहा है।
मुख्य मंत्री रावत खुद आज दिन भर तैयारियों का जायजा लेते रहे और अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते रहे । भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री नरेश बंसल कल से ही अस्थि विसर्जन कार्यक्रम की तैयारियों के लिए हरिद्वार में है।
19 अगस्त को दिल्ली से अटल जी की अस्थियां करीब 10 बजकर 20 मिनट पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पंहुचेंगी। जंहा से चॉपर द्वारा अस्थिकलश को हरिद्वार भल्ला कॉलेज के मैदान पर लाया जाएगा। पहले अस्थिकलश हरिद्वार में शांतिकुंज ले जाया जाना था।मगर देर रात कार्यक्रम में फ़ेरबदल किया गया।
जंहा से सुबह 11 बजे उनकी अस्थि कलश यात्रा शुरू होगी। करीब 1 बजे अटल जी की अस्थियो को हर की पौड़ी पर गंगा जी मे विसर्जित किया जाएगा और अटल जी इसी के साथ हमेशा के लिए अनंत में विलीन हो जाएंगे मगर लोगो के दिलो में वह हमेशा बसे रहेंगे।
 
 
Show More

Related Articles

Close